Asia Cup | एशिया कप 2022 सुपर फॉर राउंड में भारत से कैसे जीता पाकिस्तान

0

Asia Cup | जानिए टॉप फॉर राउंड में कैसे जीता पाकिस्तान और कैसे हारा भारत। एशिया कप 2022 सुपर फॉर राउंड में भारत से कैसे जीता पाकिस्तान

एशिया कप 2022 का इंतजार करने वाले लोगों को एक बड़ा झटका लग गया हैं जहां भारत की जनता की हमेशा यही चाहत रहती हैं कि भारत पाकिस्तान से कभी न हारे लेकिन एशिया कप टॉप फॉर राउंड में पाकिस्तान और भारत के मैच में पाकिस्तान ने जीत हासिल कर ली जिसमे भारत, पाकिस्तान से हार गया। जहां एक तरफ भारत देश ने अच्छे रन बनाकर जीत हासिल करने की ओर कदम बढ़ाएं तो वहीं पाकिस्तान ने भारत के बनाए गए रन को पूरा करके जीत हासिल कर ली।

Asia Cup

बता दें कि पाकिस्तान ने भारत को एशिया कप सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। वहीं भारत ने विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाकर पाकिस्तान को 181 रन का टास्क दिया। इसके जवाब में पाकिस्तान ने 1 गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 182 रन बनाकर ये मैच अपने नाम कर लिया। 182 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए 22 गेंद में 22 रन की साझेदारी की और फिर बाबर 14 रन बनाकर आउट हुए।  जैसे तैसे पाकिस्तान ने एक अच्छी जीत को हासिल कर लिया तो चलिए जानते हैं कैसे जीता पाकिस्तान।

Subscribe YoutubeClick Here
Telegram JoinClick Here
Follow on TwitterClick Here
Join on PinterestClick Here
Website HomepageClick Here

टॉप फॉर राउंड में पाकिस्तान भारत से जीता

एक तरफ फखर जमां ने 18 गेंद में 15 रन बनाकर  मोहम्मद नवाज तूफानी पारी खेलकर आउट हो गए और उन्होंने 20 गेंदों में 42 रन की पारी खेली थी। फिर मोहम्मद रिजवान 71 रन बने और इसके बाद आसिफ अली और खुशदिल के बीच पांचवें विकेट के लिए 17 गेंद में 33 रन साझेदारी से बनाए। इसका अलावा आसिफ आखिरी ओवर में 16 के निजी स्कोर पर आउट हो गए थे।

इफ्तिखार ने पांचवीं गेंद पर दो रन लेकर टीम को पाकिस्तान की टीम को शानदार जीत दिला दी। बता दें कि भारत के लिए भुवनेश्वर, अर्शदीप, हार्दिक, युजवेंद्र, रवि ने 1-1 विकेट लिए थें। भारत टीम टॉस हार गई और पाकिस्तान टीम ने टॉस जीता तो वहीं पहले भारत ने बल्लेबाजी की। भारत की टीम से पहले मैदान में बल्लेबाजी करने रोहित शर्मा और केएल राहुल उतरे और दोनो ने दमदार शुरुआत भी की। वहीं दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 31 गेंद में 54 रन की साझेदारी हुई थी। इसके अलावा रोहित शर्मा ने  16 गेंद में 28 रन बनाएं और केएल राहुल की बात करें तो यह भारतीय खिलाड़ी 28 रन बनाकर आउट हो गया।

Asia Cup 2022

इस एशिया कप सट्टेबाजी दरें काफी अच्छी नजर आ रही थी तो वहीं विराट और कुमार के बीच तीसरे विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी हो गई। इसका अलावा सूर्यकुमार यादव ने 13 रन का योगदान दिया। कोहली ने पंत के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 25 गेंद में 35 रन और जोड़ दिए। ऋषभ पंत शॉट खेलकर 14 रन बनाकर आउट हो गए । इस बार मैच में चौंका देने वाली यह बात थी कि हार्दिक पांड्या बिना रन बनाए ही आऊट हो गए।

विराट कोहली की बात करें तो  इन्होंने 44 गेंद में 60 रन बनाए। इसके साथ ही कोहली ने हुड्डा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 24 गेंद में 37 रन की साझेदारी की थी।  रवि बिश्नोई (नाबाद 08) ने अंतिम दो गेंद पर चौके के साथ टीम का स्कोर 180 रन के पार पहुंचा दिया और  पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने सर्वाधिक दो विकेट भी लिए थे।

भारत vs पाकिस्तान

हर भारतीय को पाकिस्तान और भारत के मुकाबले का इंतजार रहता हैं। एशिया कप विनर लिस्ट की जांच करें तो भारत सबसे अधिक बार एशिया कप में जीत हासिल कर चुका हैं। एशिया कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को हराने के बाद सुपर-4 में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था और दूसरे राउंड के इस मैच में 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह को आसिफ अली का आसान कैच छोड़ना भारत की हार का  सबसे बड़ा कारण बन गया।

बात करें पाकिस्तान और भारत टीम की तो दोनों टीमें ग्रुप ए में मौजूद हैं, जहां भारत ने ग्रुप में टॉप पर और पाकिस्तान ने दूसरे स्थान पर अपने लीग राउंड का अंत किया । वहीं एशिया कप में 2014 के बाद से पाकिस्तान की भारत के खिलाफ यह पहली जीत हासिल कर ली हैं।

यह भी पढ़े >> Ashok Leyland Kya Hai 2022 | क्या है अशोक लेलैंड का इतिहास ,What is Ashok Leyland in Hindi

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मैच रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ था । इस बार दोनों टीमें आठ दिन में दूसरी बार आमने-सामने आ चुकी हैं। तो वहीं आगे भी संभावना बनी हुई हैं कि यह एक बार फिर आमने सामने हो सकती हैं।

बता दें कि रविवार को जो मैच हुआ वह सुपर-4 राउंड में भारत और पाकिस्तान का यह पहला मैच था। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ग्रुप राउंड में दो मैच जीती थी। हालांकि, पाकिस्तान ने अपना आखिरी मैच एक बड़े अंतर से शानदार जीत को हासिल किया हैं। लेकिन भारत को हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ जीत हासिल करने में मुश्किल भी आई।

एक बार फिर फाइनल में नजर आ सकते हैं ,  भारत-पाकिस्तान 

एशिया कप में टीम इंडिया सुपर 4 के तीनों मैचों में से अगर एक मैच में हार जाती हैं तो भी वह असानी से फाइनल तक पहुंच सकती हैं। क्योंकि अफगानिस्तान के अगले दोनों मैच भारत और पाकिस्तान टीम के साथ होने वालें हैं। तो भारत के लिए  उन मैचों में जीतना जरूरी हैं।

यह भी पढ़े >> Broadband क्या है और कैसे काम करता है? | What is Broadband in Hindi 2022

इसके अलावा अफगानिस्तान के लिए जीतना बेहद कठिन होगा, इस हालात में अफगानिस्तान सुपर 4 में अपने तीनों मैच हार कर एशिया कप से बाहर जा सकती हैं तो वहीं श्रीलंका ने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया था  लेकिन उसके भी अगले दोनों मैच भारत और पाकिस्तान टीम से हो गए, जिन्हें जीतना टीम के  लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। ऐसी स्थिती में  संभावना बनी हुई हैं कि भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह बना लेंगे।

Previous articleBihar Board 10th /12th Certificate Verification, Download Duplicate Marksheet 1986 to 2022
Next articleTelegram Channel Members कैसे बढ़ाएं | How to Increase Telegram Channel Members in hindi (2022)
प्रिय पाठको वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है, हम जानकारी की सटीकता, मूल्य या पूर्णता की कोई गारंटी नहीं लेते हैं, और जानकारी में किसी भी त्रुटि, चूक, या अशुद्धि के लिए हम जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं होंगे। हम आधिकारिक तौर पर वेबसाइट पर उल्लिखित किसी भी ब्रांड, उत्पाद या सेवाओं से संबंधित होने का दावा नहीं करते है। वेबसाइट पर उपयोग किए गए चित्र, नाम, मीडिया या लिंक केवल संदर्भ और सूचना के उद्देश्य के लिए हैं।